► Today's Breaking

LightBlog

Thursday 22 August 2019

434 विद्यार्थियों के प्रवेश के लिए जारी हुई सूची

खरगोन। नईदुनिया प्रतिनिधि
महाविद्यालयों में स्नातक पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए मंगलवार शाम महाविद्यालय स्तर की प्रवेश सूची जारी की गई। बुधवार को महाविद्यालयों में सूचियों को सूचना पटल पर लगाया गया। शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय और शासकीय कन्या महाविद्यालय में करीब 434 विद्यार्थियों के सूची में नाम हैं।
ये विद्यार्थी प्रवेश लेने और शुल्क जमा करने पहुंच रहे हैं। 27 अगस्त तक शुल्क जमा कर प्रवेश ले सकते हैं।
उच्च शिक्षा विभाग द्वारा जारी सूची के अनुसार महाविद्यालय स्तर की काउंसिलिंग की जा रही है। इसके बाद भी यदि सीटें शेष रहती हैं तो महाविद्यालय स्तर पर ही इन सीटों पर प्रवेश दिया जाएगा। उल्लेखनीय है शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों में कुल 1460 सीटें है। अब तक इनमें से 1109 सीटों पर प्रवेश हो चुका है। इधर, शासकीय कन्या महाविद्यालय में कुल 1045 सीटों में से अब तक 414 सीटों पर प्रवेश हो चुका है। प्रवेश प्रक्रिया के साथ ही महाविद्यालय में नियमित कक्षाएं भी शुरू हो चुकी है।
प्रवेश सूची के अनुसार दे रहे प्रवेश
शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. आरएस देवड़ा ने बताया कि महाविद्यालय स्तर की काउंसिलिंग में बीए में 81, बीकॉम प्लेन में चार, बीकॉम कम्प्यूटर में 27, बीएससी बायोलॉजी प्लेन में 25, बीएससी मैथ्स प्लेन में 14, बीएससी बायोटेक्नोलॉजी में 21, बीएससी माइक्रोबायोलॉजी में 25, बीएससी कम्प्यूटर साइंस में 23 विद्यार्थियों के नाम आए हैं। इसी प्रकार शासकीय कन्या महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. एमके गोखले ने बताया कि महाविद्यालय स्तरीय सूची में बीए में 90, बीएससी बायोलॉजी में 96, बीएससी कम्प्यूटर साइंस में तीन, बीकॉम कम्प्यूटर में 22, बीएससी मैथ्स में तीन छात्राओं के नाम आए हैं। प्रवेश सूची में जिनके नाम है उन विद्यार्थियों को शुल्क जमा कर प्रवेश दिया जा रहा है। 
'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();

Advertisement

Popular Posts

Copyright © 2019 Tech Location BD. All Right Reserved