► Today's Breaking

LightBlog

Tuesday 2 October 2018

Mp : शिवराज सरकार का बड़ा एलान, गेस्ट टीचरों का मानदेय होगा दोगुना

नई दिल्ली : कैबिनेट की बैठक में प्रदेश के 60,000 अतिथि शिक्षकों का मानदेय दोगुना करने के साथ ही डॉक्टरों का वेतन भी बढ़ाने का प्रस्ताव पास कर दिया गया है। कैबिनेट की बैठक में दतिया नगर पालिका को नगर निगम बनाने के प्रस्ताव को भी मंजूरी दी गई है।

शिवराज सरकार का बड़ा एलान, गेस्ट टीचरों का मानदेय होगा दोगुना

कई वर्गों को एक साथ साधने की कोशिश

चुनाव से पहले शिवराज सरकार ने शिक्षक, डॉक्टर, किसान सहित कई वर्गों को एक साथ साधने की कोशिश की है. स्कूलों में पढ़ाने वाले करीब 60,000 अतिथि शिक्षकों का मानदेय दोगुना करने के फैसले से अतिथि शिक्षक काफी खुश हैं।अतिथि शिक्षकों का मानदेय अब बढ़कर 5000, 7000 और 9000 हो जाएगा।

भोजन बनाने वाले कर्मचारियों की मानदेय को भी दोगुना

कैबिनेट ने मध्यान्ह भोजन बनाने वाले कर्मचारियों की मानदेय को भी दोगुना कर दिया है।अब रसोइओं को 1000 की जगह 2000 प्रति माह का बेतन मिलेगा। सतना में एक मेडिकल कॉलेज बनाने, दतिया और भिंड नगर पालिका को नगर निगम बनाने, ओलंपिक पदक विजेताओं को सब इन्स्पेक्टर बनाने की घोषणा की गई है।

38 नई तहसीलों के गठन को भी मंजूरी

साथ ही शिवराज सरकार ने प्रदेश के 29 जिलों में 38 नई तहसीलों के गठन को भी मंजूरी दी गई है।इसके अलावा छिंदवाड़ा में हार्टिकल्चर कॉलेज और विमानन विभाग की मध्य प्रदेश वायु संपर्क नीति 2018 को मंजूरी मिली है।
'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();

Advertisement

Popular Posts

Copyright © 2019 Tech Location BD. All Right Reserved