► Today's Breaking

LightBlog

Saturday 19 August 2017

अतिथि शिक्षक... आवेदन अब 21 तक, दस्तावेज सत्यापन 30 तक

ग्वालियर| अतिथि शिक्षकों के खाली पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन अब 21 अगस्त तक किए जा सकेंगे। पहले इसके लिए अंतिम तिथि 15 अगस्त थी। पात्र लोगों को आवेदन करने में दिक्कत आ रही थी, इसी कारण डेट बढ़ाई गई है। आवेदन की विस्तृत डिटेल संचालनालय की वेबसाइट पर उपलब्ध है।
आवेदक 30 अगस्त तक दस्तावेज का सत्यापन संबंधित स्कूलों में जाकर करा सकेंगे।

प्रतिभा किरण...अच्छे नंबर वाली छात्राओं को मिलेगी आर्थिक मदद

ग्वालियर| गरीबी रेखा से नीचे के परिवारों की ऐसी छात्राएं जो कक्षा 12 के बाद भी कॉलेज में पढ़ाई जारी रखना चाहती हैं, उन्हें प्रदेश सरकार प्रतिभा किरण योजना के तहत आर्थिक सहायता देती है। योजना का लाभ केवल उन्हीं छात्राओं को मिलेगा जिन्होंने 12वीं कक्षा प्रथम श्रेणी में उत्तीर्ण की हो। इन्हें परंपरागत कोर्स के लिए 500 रुपए और तकनीकी और चिकित्सा शिक्षा की पढ़ाई के लिए 750 रुपए प्रतिमाह मदद मिलेगी।

आधार एनरोलमेंट...फोटोकॉपी नहीं मूल दस्तावेज लेकर ही जाएं

ग्वालियर| यदि आपके पास आधार नहीं है और आप एनरोलमेंट कराना चाहते हैं या फिर आधार अपडेट कराना है तो जरूरी दस्तावेज की मूल प्रति ही साथ लेकर जाएं। सेंटर पर इन्हें स्कैन कर आपको वापस कर दिया जाएगा। यूआईडीएआई ने एक जुलाई से फोटो कॉपी वाले दस्तावेज के आधार पर एनरोलमेंट न करने का निर्देश दिया है। 
'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();

Advertisement

Popular Posts

Copyright © 2019 Tech Location BD. All Right Reserved