► Today's Breaking

LightBlog

Friday 21 June 2019

बीई में 4 दिन में 11 हजार से ज्यादा हो गए रजिस्ट्रेशन, पहले राउंड के रजिस्ट्रेशन 2 जुलाई तक

भोपाल। तकनीकी शिक्षा विभाग द्वारा आयोजित ऑनलाइन एडमिशन प्रक्रिया के तहत बीई में चार दिन में रजिस्ट्रेशन का आंकड़ा 11 हजार के पार पहुंच गया है। पहले राउंड में 25 हजार से अधिक रजिस्ट्रेशन होने की संभावना है। कॉलेजों में इस बार पिछले साल की अपेक्षा बीई में एडमिशन के लिए अधिक क्वेरी आ रही हैं। इसके चलते एडमिशन की स्थिति पिछले बार की अपेक्षा ठीक हो सकती है।


तकनीकी शिक्षा विभाग के अनुसार पहले राउंड में रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया 2 जुलाई तक चलेगी। वहीं बुधवार शाम 6 बजे तक 11200 रजिस्ट्रेशन हो चुके हैं। इसमें से 5600 के दस्तावेजों का सत्यापन भी हो गया है। इसमें से 3500 का ऑनलाइन वेरीफिकेशन हो गया है। वहीं, 2600 से अधिक उम्मीदवार च्वाॅइस लॉक भी कर चुके हैं। तकनीकी शिक्षा विभाग के अधिकारियों की मानें तो इस बार एडमिशन की संख्या में इसलिए भी इजाफा हो सकता है, क्योंकि इस बार बिहार बोर्ड का कक्षा 12वीं का रिजल्ट लगभग 80% रहा है। वहीं, बिहार के छात्र मप्र के कॉलेजों में एडमिशन लेकर बीई करना पसंद करते हैं। पिछले सत्र में 29,800 एडमिशन हुए थे।

फॉर्मेसी : अब तक 4 हजार रजिस्ट्रेशन 
तकनीकी शिक्षा विभाग द्वारा फॉर्मेसी कोर्स के अंतर्गत बी.फार्मा और डी.फार्मा कोर्स में एडमिशन प्रक्रिया 13 जून से शुरू की गई है। अब तक 4 हजार रजिस्ट्रेशन हो चुके हैं। इसकी अंतिम तारीख 24 जून है।


एक्सीलेंस इंस्टीट्यूट : दूसरे राउंड की काउंसलिंग आज और कल : इंस्टीट्यूट फॉर एक्सीलेंस इन हायर एजुकेशन (आईईएचई) में अंडर ग्रेजुएशन के तहत सभी ऑनर्स काेर्स के लिए दूसरे राउंड की एडमिशन प्रक्रिया संचालित की जा रही है। इस राउंड की काउंसलिंग गुरुवार को शुरू होगी और शुक्रवार तक आयोजित की जाएगी। इस राउंड के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन के बाद मेरिट लिस्ट जारी की जा रही है। काउंसलिंग में शामिल होने के लिए छात्रों को अलॉटमेंट लेटर का प्रिंट आउट लेकर इंस्टीट्यूट पहुंचना होगा। काउंसलिंग सुबह 10 से दोपहर 4 बजे तक आयोजित की जाएगी। इसके बाद उन्हें 22 जून को रात 11.45 तक ऑनलाइन फीस जमा करनी होगी। पहले राउंड में 1150 सीट में से 701 सीट फुल हो चुकी हैं।
'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();

Advertisement

Popular Posts

Copyright © 2019 Tech Location BD. All Right Reserved