► Today's Breaking

LightBlog

Friday 12 October 2018

मध्यप्रदेशः हाई स्कूल शिक्षक पदों के लिए आवेदन की अंतिम तिथि बढ़ी, इस दिन तक करें अप्लाई

मध्य प्रदेश प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड (एमपीपीईबी) ने 17 हजार हाई स्कूल शिक्षक भर्ती परीक्षा के लिए फिर से आवेदन प्रक्रिया अंतिम तिथि बढ़ा दी है। जिन उम्मीदवरों ने अभी आवेदन नहीं किया है वे अब 20 अक्टूबर तक आवेदन कर सकते हैं।


एमपीपीईबी ने ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तारीख 25 सितंबर 2018 निर्धारित की थी, लेकिन उसे बढ़ाकर 5 अक्टूबर किया था लेकिन अब बढ़ाकर 20 अक्टूबर 2018 कर दिया है।

मध्यप्रदेश के मूल निवासियों को ही हर तरह के आरक्षण का लाभ  मिलेगा। दूसेर राज्यों को उम्मीदवरों को सामान्य वर्ग की श्रेणी में रखा जाएगा। वे सामान्य वर्ग में ही आवेदन कर सकते हैं।

शिक्षक पदों के लिए सामान्य वर्ग और दूसरे राज्यों के उम्मीदवरों को 500 रुपए और एससी, एसटी वर्ग के उम्मीदवरों को 250 रुपए का भुगतान ऑनलाइन करना होगा।

एमपीपीईबी उम्मीदवरों का चयन लिखित परीक्षा और और दस्तावेज सत्यापन के माध्यम से करेगा। लिखित परीक्षा में सफल उम्मीदवरों को दस्तावेज सत्यापन के लिए बुलाया जाएगा।
'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();

Advertisement

Copyright © 2019 Tech Location BD. All Right Reserved