► Today's Breaking

LightBlog

Friday 12 October 2018

शिक्षकों को बड़ा झटका, रोकी गई संविलियन की प्रक्रिया

भोपाल। मध्यप्रदेश में सरकार की ओर से जारी आदेश ने अध्यापकों को बड़ा झटका लगा है। अध्यापकों का मूल शिक्षा विभाग में संविलियन की प्रक्रिया रोक दी गई है।
विधानसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद आचार संहिता लगने के कारण शिक्षकों की संविलियन प्रकिया पर रोक लगा दिया गया है। इस आदेश के ने बाद लाखों अध्यापकों को नाराज कर दिया है।
राज्य में शिवराज सरकार ने 2 लाख 84 हजार अध्यापकों का मूल शिक्षा विभाग में संविलियन का आदेश दिया था। आचार संहिता लागू होने के बाद संविलियन की प्रक्रिया पूरी नहीं होने से 71 हजार शिक्षकों के तैयार संविलियन ऑर्डर रोके गए हैं। जबकि 1.25 लाख शिक्षकों के ऑर्डर तैयार होना बाकी था।

वहीं शुरूआत में 41 हजार शिक्षकों के संविलियन जारी किया गया ऑर्डर का लाभ भी नहीं मिलेगा। क्योंकि आचार संहिता लागू होने से पहले अध्यापकों की संविलियन की प्रकिया पूरी नहीं हो सकी। इस लापरवाही का ठिकरा अधिकारी-कर्मचारियों पर फोड़ा जा रहा है। क्योंकि आदेश जारी होने के बावजूद वे संविलियन की प्रक्रिया पूरी करने में नाकाम रहे। आचार संहिता लगने के बाद अब संविलियन की प्रकिया पर रोक लगा दी गई है। इस फैसले शिक्षक वर्ग काफी परेशान है। शिक्षकों को इस बात की भी चिंता सता रही है कि अगली सरकार संविलियन की प्रकिया पर क्या फैसला लेगी।
'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();

Advertisement

Popular Posts

Copyright © 2019 Tech Location BD. All Right Reserved