► Today's Breaking

LightBlog

Friday 28 September 2018

MPTET: नौकरी आवेदन की लास्ट डेट बदली

भोपाल। एमपी प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड यानी व्यापमं ने मध्य प्रदेश में हाईस्कूल टीचर की पोस्ट के लिए आवेदन मंगाए है। कुल 17000 रिक्त पदों के लिए उच्च माध्यमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा का आयोजन किया जा रहा है। इन पदों पर आवेदन की आखिरी तारीख बढ़ा दी गई है। पहले इन पदों पर आवेदन करने की आखिरी तारीख 25 सितंबर निर्धारित की गई थी लेकिन अब इसे बढ़ाकर 5 अक्टूबर कर दिया गया है।
योग्यता: हाईस्कूल टीचर के पद के लिए अप्लाई करने के लिए उम्मीदवार को संबंधित सब्जेक्ट में सेकेंड डिविजन में पोस्ट ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए। असके अलावा उसके पास बीएड या उसके समकक्ष डिग्री भी होनी चाहिए।
आयु सीमा
इस पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार की उम्र 21 से 40 साल के बीच होनी चाहिए। इसके अलावा आरक्षित वर्गों को आयु सीमा में छूट भी दी जाएगी।
आवेदन शुल्क
सामान्य वर्ग- 500 रुपए
एससी/ एसटी/ ओबीसी- 250 रुपए
सैलरी-
सफल उम्मीदवारों को जॉइनिंग के बाद 36,200 ग्रेड पे के तौर पर दिया जाएगा. इसके अलावा उसे दूसरे अलाउंस भी दिए जाएंगे।
ऐसे करें अप्लाई
योग्य उम्मीदवार एमपी व्यापमं की ऑफिशियल वेबसाइट http://peb.mp.gov.in पर जाएं और दिए गए दिशानिर्देशों को ध्यानपूर्वक पढ़ कर आवेदन करें।
अप्लाई करने का डायरेक्ट लिंक- https://peb.mponline.gov.in/Portal/Examinations/Vyapam/examsList.aspx
महत्वपूर्ण तारीख-
आवेदन शुरू होने की तारीख- 11 सितंबर 2018
आवेदन की आखिरी तारीख- 5 अक्टूबर 2018
परीक्षा की तारीख- 29 दिसंबर 2018

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();

Advertisement

Popular Posts

Copyright © 2019 Tech Location BD. All Right Reserved