► Today's Breaking

LightBlog

Sunday 21 January 2018

छुट्टी का आवेदन रखकर स्कूल से गायब रहते हैं शिक्षक

बनवार। नईदुनिया न्यूज
चौपरा हाईस्कूल में शिक्षकों की मनमानी से बच्चों की पढ़ाई बुरी तरह प्रभावित हो रही है। यहां के प्राचार्य से लेकर शिक्षक तक अपने अवकाश के आवेदन रखकर स्कूल से गायब रहते हैं। ऐसे में स्कूल पहुंचने वाले बच्चे या तो कक्षाओं में बैठकर शिक्षकों का इतजार करते हैं या फिर इधर-उधर खेलते रहते हैं। इसके अलावा चौपरा चंडी में संचालित हो रहे स्कूल में 564 छात्र-छात्राएं दर्ज हैं।

यहां प्राचार्य सहित आठ शिक्षक पदस्थ हैं। जिनमें से छह शिक्षक गायब थे। दोपहर में स्कूल में शिक्षक नहीं थे और बच्चे अपनी कक्षाओं में शिक्षकों का इतजार कर रहे थे। पिछले तीन दिनों से यहां के प्राचार्य नरपाल सिंह नदारद हैं। वहीं वरिष्ठ अध्यापक अनूप शुक्ला, प्रेम प्रकाश अहिरवार, तुषार किरण दास, अध्यापक सरोज गोस्वामी, जसरत राय अवकाश के आवेदन रखकर स्कूल से अनुपस्थित थे। वरिष्ठ अध्यापक गोपाल महोवया, आशुतोष सिंह साहित भृत्य सुख सिंह ही उपस्थित मिले और 7 अतिथि शिक्षक भी मौजूद थे।
इस संबंध में संकुल प्राचार्य ललित रैकवार का कहना है कि प्राचार्य साहित चौपरा विद्यालय के वरिष्ठ अध्यापक के अवकाश का आवेदन स्वीकृति के लिए संकुल केंद्र नहीं आया है और जब प्राचार्य ही अवकाश के आवेदन रखकर स्कूल से गायब है तो फिर अन्य शिक्षकों के अवकाश स्वीकृत होने का सवाल ही नहीं उठता। इस संबंध में डीईओ अजब सिंह से सपंक करने का प्रयास किया, लेकिन बात नहीं हो पाई।
'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();

Advertisement

Popular Posts

Copyright © 2019 Tech Location BD. All Right Reserved