► Today's Breaking

LightBlog

Sunday 2 October 2016

संविदा शिक्षक ने 3 मासूम छात्राओं के साथ की अश्लील हरकत

बेगमगंज (निप्र)। एक संविदा शिक्षक ने शिक्षा के मंदिर को कलंकित करते हुए अपने ही स्कूल की तीन मासूम छात्राओं के साथ अश्लील हरकतें और छेड़छाड़ करने का मामला सामने आया है।
जानकारी अनुसार तहसील के ग्राम बांकोरी के प्राथमिक शाला में पदस्थ संविदा शिक्षक वर्ग-3 तुलसीराम आठ्या ने स्कूल में अध्ययनरत कक्षा तीन की 2 छात्राएं एवं कक्षा पांचवीं की 1 छात्रा के साथ अश्लील हरकतें करते हुए छेड़छाड़ की है। स्कूली बच्चियों ने घटना की जानकारी अपने-अपने परिजनों दी तो परिजनों द्वारा स्कूल के प्रधानाध्यापक से लिखित में शिकायत की। इसके बाद प्रधानाध्यापक ने इस मामले की संपूर्ण जानकारी शिक्षा विभाग के जिला अधिकारियों को दी। इसके बाद शिक्षा विभाग के अधिकारी गांव पहुँचे और मामले की छानबीन कर परिजनों के बयान दर्ज कराये।
क्या है मामला
बच्चियों के परिजनों ने स्कूल के प्रधानाध्यापक महेश शर्मा से लिखित शिकायत करते हुए 29 सितम्बर को एक आवेदन दिया है, जिसमें लिखा है कि स्कूल में पदस्थ संविदा शिक्षक वर्ग 3 तुलसीराम आठ्या द्वारा स्कूल में पढ़ने वाली तीन बच्चियों के साथ छेड़छाड़ एवं उनके साथ दुष्कर्म करने का प्रयास किया गया है। उक्त शिक्षक द्वारा तीनों बच्चियों के साथ अलग-अलग दिनांक को मौका देखकर ऐसी हरकतें की गई है। साथ ही शिक्षक बच्चियों को मामले की बात किसी को न बताने को लेकर मारने-पीटने करने की धमकी देता था कि यह बात अगर अपने परिवार वालों एवं किसी को बतायी तो हाथ पैर तोड़ दूंगा। शिक्षक की हरकतों से परेशान होकर बच्चियों ने साहस करके अपने-अपने परिवार वालों को यह बात बतायी। बच्चियों के परिजनों ने शिक्षक के खिलाफ कठोर कार्यवाही की मांग की है। इसके बाद 30 सितम्बर को जनशिक्षक महेश सक्सेना, राजकुमार पाराशर स्कूल पहुँचे और जांच रिपोर्ट ब्लाक शिक्षाधिकारी एवं बीआरसीसी बेगमगंज को सौंपी। तदुपरांत शनिवार 1 अक्टूबर को ब्लाक शिक्षाधिकारी सुन्दर अहिरवार, भगवान सिंह खंगार प्राथमिक शाला बांकोरी पहुँचे, जहां अलग-अलग बच्चियों और परिजनों के बयान दर्ज कराये गये हैं।
इनका कहना है
शिक्षक द्वारा मासूम बच्चियों के साथ गंदी हरकतें करने की जानकारी मिलने पर मैं एवं बीआरसी, जनशिक्षक गांव पहुँचे, जहां बच्चियों के बयान दर्ज किये। बच्चियों के बयानों से घटना होना प्रतीत हुआ है। प्रतिवेदन बनाकर जिला शिक्षाधिकारी एवं वरिष्ठ अधिकारियों भेजा जा रहा है।
-सुन्दरलाल अहिरवार, ब्लाक शिक्षाधिकारी,बेगमगंज
शिक्षक तुलसीराम आठया के द्वारा कक्षा तीन की दो एवं कक्षा पांचवीं की एक छात्रा के साथ अश्लील हरकतें करने के बच्चियों एवं परिजनों सहित गांव के लोगों के बयान दर्ज कर वरिष्ठ अधिकारियों को सूचना दी है। बच्चियों के बयानों से घटना सत्य प्रतीत हो रही है।
-भगवान सिंह खंगार, बीआरसी,बेगमगंज
अभी पुलिस थाने में इस तरह की लिखित शिकायत प्राप्त नहीं हुई है। सुनने में जरूर आया है कि शिक्षक द्वारा छात्राओं के साथ अशलील हरकत करने का प्रयास किया गया है। कुछ लोगों ने मुझे ऐसा बताया और अब आप लोगों से मुझे जानकारी मिली है।
-एसआर पाण्डेय, थाना प्रभारी सुल्तानगंज
Sponsored link :
सरकारी नौकरी - Army /Bank /CPSU /Defence /Faculty /Non-teaching /Police /PSC /Special recruitment drive /SSC /Stenographer /Teaching Jobs /Trainee / UPSC
'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();

Advertisement

Popular Posts

Copyright © 2019 Tech Location BD. All Right Reserved