छात्रों की
समस्याएं समय पर सुलझाएं, उन्हें सीएम हेल्पलाइन का सहारा लेना पड़ता है
और उसके बाद भी उनकी समस्या का संतुष्टिकारक समाधान नहीं होता है तो
जिम्मेदार कर्मचारी खुद को सस्पेंड ही समझें। न्यायालय में जो मामले चल रहे
हैं उनके जवाब भी समय पर दें।
इसमें भी लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। यह बात उच्च शिक्षा विभाग की वीडियाे कांफ्रेंसिंग में आयुक्त उमाकांत उमराव और प्रमुख सचिव आशीष उपाध्याय ने दी। कलेक्टोरेट में हुई वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में जेयू के रजिस्ट्रार प्रो. आनंद मिश्रा और कॉलेजों के प्राचार्य मौजूद थे।
वीसी के दौरान प्रमुख सचिव श्री उपाध्याय ने कहा कि कॉलेजों में सीएम हेल्पलाइन की शिकायतों को गंभीरता से नहीं लिया जाता है। इन्हें गंभीरता से लिया जाए। शिकायतों का निराकरण जल्द से जल्द किया जाए और इस तरह से किया जाए कि शिकायत करने वाला संतुष्ट हो और उसे अपील करने की जरूरत न रहे। अगर शिकायतों के निपटारे में किसी भी स्तर पर लापरवाही बरती गई तो जिम्मेदार खुद को सस्पेंड समझे।
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इसमें भी लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। यह बात उच्च शिक्षा विभाग की वीडियाे कांफ्रेंसिंग में आयुक्त उमाकांत उमराव और प्रमुख सचिव आशीष उपाध्याय ने दी। कलेक्टोरेट में हुई वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में जेयू के रजिस्ट्रार प्रो. आनंद मिश्रा और कॉलेजों के प्राचार्य मौजूद थे।
वीसी के दौरान प्रमुख सचिव श्री उपाध्याय ने कहा कि कॉलेजों में सीएम हेल्पलाइन की शिकायतों को गंभीरता से नहीं लिया जाता है। इन्हें गंभीरता से लिया जाए। शिकायतों का निराकरण जल्द से जल्द किया जाए और इस तरह से किया जाए कि शिकायत करने वाला संतुष्ट हो और उसे अपील करने की जरूरत न रहे। अगर शिकायतों के निपटारे में किसी भी स्तर पर लापरवाही बरती गई तो जिम्मेदार खुद को सस्पेंड समझे।
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