► Today's Breaking

LightBlog

Monday 8 October 2018

MPTET: फिर बदली आवेदन की अंतिम तिथि, शर्तों में भी संशोधन हुआ

भोपाल। मध्यप्रदेश स्कूल शिक्षा विभाग के लिए प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड भोपाल द्वारा आयोजित कराई जा रही उच्च माध्यमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा-2018 के लिए आवेदन की अंतिम तारीख एक बार फिर बदल दी गई है। इस बार पीईबी ने कुछ शर्तों में भी परिवर्तन किया है। 
रोजगार कार्यालय में पंजीयन नहीं फिर भी आवेदन कर सकते हैं
एमपी पीईबी ने संशोधित विज्ञापन में बताया है कि सभी उम्मीदवारों का रोजगार कार्यालयों में जीवित पंजीयन अनिवार्य है। इस शर्त को विलोपित कर दिया गया है। अत: जिन उम्मीदवारों का रोजगार कार्यालय में जीवित पंजीयन नहीं है वो भी आवेदन कर सकते हैं। 
नई लास्ट डेट क्या है
उच्च माध्यमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा-2018 के लिए आवेदन की नई अंतिम तारीख 20 अक्टूबर 2018 तय की गई है। 
न्यूनतम शैक्षणिक अहर्ता की शर्तों में परिवर्तन


पहले कहा गया था कि उम्मीदवार के पास न्यूनतम शैक्षणिक अहर्ता आवेदन भरने की तारीख को पूरी होनी चाहिए परंतु अब इसे संशोधित कर दिया गया है। अब कहा गया है कि उम्मीदवार के पास न्यूनतम शैक्षणिक अहर्ता की डिग्री शिक्षा विभाग द्वारा विज्ञापन जारी होने की तारीख तक होनी चाहिए। यह एक राहतकारी कदम है। उम्मीदवारों को डिग्री प्राप्त करने का कुछ समय और मिल गया है। 
'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();

Advertisement

Popular Posts

Copyright © 2019 Tech Location BD. All Right Reserved